न्यायपालिका के एक नए फैसले ने फिर से समाज मे चर्चा को आरंभ कर दिया है..

जी हां आप ठीक समझे,बीमारी की हालत में 86 वर्षीय बजुर्ग हिन्दू सन्तआशारामजी बापू को एक सेकेंड की भी पेरोल तक क्यों नहीं ..जबकि विधायक थॉमस को आराम से बेल देदी गयी है और उधर आसारामजी बापू 8 वर्षों से जेल में बंद हैं।
इस बारे में ये तो कहा ही जा सकता है कि विधायक थॉमसवके मामले में बो एक भी नियम कायदे नही लागू किये गए जो आशाराम बापू के मामले में अपनाए गए हैं।

ये विधायक थॉमस पूर्वोत्तर भारत के हैं..

ध्यान देने योग्य है कि मेघालय की एक निचली अदालत ने सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के विधायक थॉमस संगमा की बलात्कार मामले में अग्रिम जमानत मंजूर कर ली है।एक महिला द्वारा बलात्कार और धमकी देने को लेकर पुलिस में प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद संगमा ने अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। संगमा मुख्यमंत्री कोनार्ड संगमा के सलाहकार भी हैं।

संगमा के अधिवक्ता कौस्तव पॉल ने बुधवार को कहा कि अदालत ने संगमा की बिना पूर्व अनुमति के न्यायालय के अधिकार क्षेत्र से बाहर नहीं जाने और मामले की जांच में बाधा नहीं पहुंचाने की शर्त पर अंतरिम जमानत मंजूर की है। अदालत ने आरोपी विधायक को शिकायतकर्ता और अभियोजन पक्ष के गवाह से दूरी बनाए रखने और शिकायतकर्ता तथा अभियोजन पक्ष के गवाह को कोई प्रलोभन या धमकी नहीं देने का भी निर्देश दिया है।

इसके साथ ही न्यायालय ने संगमा को कथित बलात्कार मामले की जांच रहे पुलिस दल के साथ सहयोग करने का भी निर्देश दिया। संगमा के खिलाफ पिछले वर्ष जनवरी से कथित तौर पर यौन शोषण करने के आरोप में एक महिला ने पूर्वी खासी पर्वतीय जिले के पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

यहां बड़ा सवाल यह उठता है कि अगर कानून एक है तो कानून सभी पर एक ही तरह से लागू क्यों नहीं होता है ? क्यों बार-बार यह प्रमाणित होता है कि हिंदुओं के 86 वर्षीय वृद्ध संत श्री आसाराम जी बापू जी के साथ अन्याय हो रहा है ?

विधायक थॉमस कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी पत्रकार तरुण तेजपाल और अन्य बहुत सारे मामलों की तुलना में हिंदुओं के संत के साथ हो रहा भेदभाव बार बार स्पष्ट सामने आ रहा है ?

https://bit.ly/350Ztpu

साभार

By Ashwani Hindu

अशवनी हिन्दू (शर्मा) मुख्य सेवादार "सनातन धर्म रक्षा मंच" एवं ब्यूरो चीफ "सनातन समाचार"। जीवन का लक्ष्य: केवल और केवल सनातन/हिंदुत्व के लिए हर तरह से प्रयास करना और हिंदुत्व को समर्पित योद्धाओं को अपने अभियान से जोड़ना या उनसे जुड़ जाना🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *